पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे


पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे, जानिए क्या हैं आज की नई कीमतें आज शुक्रवार (31 मई 2019) को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में सात पैसों की कमी आई है। डीजल के दामों में 12 पैसे की कमी आई है।


नई दिल्ली। पेट्रोल के दामों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में सात पैसों की कमी आई है। गुरुवार को भी पेट्रोल के दामों में छह पैसे की गिरावट आई थी। उसके पिछले छह दिनों तक लगातार पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही थी। 31 मई यानी आज शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 71.73 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं डीजल के दामों में 12 पैसे की कमी आई है। आज राजधानी में डीजल 66.51 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। गुरुवार को भी डीजल के दामों में छह पैसों की गिरावट आई थी।

मुंबई में पेट्रोल सात पैसों की गिरावट के साथ 77.41 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं डीजल में 13 पैसों की गिरावट के साथ 69.82 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल सात पैसों की कमी के साथ 74.47 रुपए और डीजल 12 पैसों की गिरावट के साथ 70.32 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल सात पैसों की कमी के साथ 73.79 रुपए और डीजल 12 पैसों की कमी के साथ 68.27 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इस महीने फ्यूल प्राइस में बढ़ोत्तरी हुई है लेकिन भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपेक्षतया सामान्य रही हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पैनल चर्चाएँ

नशे मे डूबा युवा वर्ग